Top 5 Data-Recovery Apps for Android

कुछ दिनों में मैंने एक blog पोस्ट किया था जिसमें मैंने दिखाया था कि आपके हटाए गए डेटा को कैसे पुनर्प्राप्त किया जाए। इस blog को देखने के बाद आप में से बहुतों ने मुझे टिप्पणियों में बताया कि, यह कंप्यूटर के लिए एक ट्यूटोरियल है। एंड्रॉइड के बारे में क्या? मैं ऐसा था, हाँ यह बहुत अनुचित है। यह गलत है, इसलिए उसके बाद मैंने इस बारे में बहुत शोध करना शुरू किया कि वास्तव में डेटा, हटाए गए डेटा को कैसे पुनर्प्राप्त किया जाए। फिर मैं प्लेस्टोर गया और डेटा रिकवरी ऐप्स सर्च किए। 

Top 5 Data-Recovery Apps for Android

Top 5 Data-Recovery Apps for Android

मुझे बहुत सारे एप्लिकेशन मिले जो वास्तव में काम कर रहे थे लेकिन हां कुछ एप्लिकेशन ऐसे भी थे जो विज्ञापनों पर विज्ञापन दिखाते रहे। और विज्ञापनों के बारे में मत पूछो, ये विज्ञापन कुछ और थे। और हां, इस वीडियो को अंत तक जरूर देखें क्योंकि आज के वीडियो में मैं आपके लिए पांच अद्भुत डेटा रिकवरी ऐप लेकर आया हूं। जिसमें मैंने 5 डेटा रिकवरी ऐप्स का चयन किया है और समीक्षा की है, जिसका यदि आप ठीक से उपयोग करते हैं तो संभावना बढ़ जाती है कि, आपके हटाए गए चित्र, या वीडियो या कोई डेटा पुनर्प्राप्त हो जाता है। तो चलिए अब और समय बर्बाद नहीं करते हैं, 

Recover photos , videos , Music

1. Data Recovery

पहले एप्लीकेशन का नाम Data Recovery है। हाँ, यह नाम है। इसका इंटरफ़ेस इस तरह दिखता है और आप इसके मुफ़्त संस्करण का उपयोग कर सकते हैं लेकिन यह मूल रूप से बहुत सारे विज्ञापन प्रदर्शित करेगा। और अगर आपको विज्ञापन पसंद नहीं हैं तो आप अपनी इच्छा के अनुसार इसका प्रीमियम संस्करण खरीद सकते हैं।

मेरी कुछ पुरानी तस्वीरें जिन्हें मैंने डिलीट कर दिया था। यह मेरे दिमाग में है, मेरे फोन में नहीं, इसलिए उन्हें ढूंढना है। मैंने इस एप्लिकेशन को खोला और यह स्वचालित रूप से मेरे फोन में सभी डेटा स्कैन करना शुरू कर दिया। मेरा दिल धड़कने लगा जैसे क्या हो रहा है? फिर मैंने तुरंत देखा कि इसने कई परिणाम दिखाए जिनमें से ऐसी चीजें थीं जिन्हें मैंने हटाया भी नहीं था क्योंकि मुझे पता है कि यह मेरे डिवाइस में है, दिखाया जा रहा था।

लेकिन मैंने कई बार खोजा है और मैंने आशा की कुछ किरणें देखीं कि तस्वीरें थीं और फिर मैंने उन्हें मुफ्त में पुनर्प्राप्त किया। और ऐसा नहीं है कि यह हमेशा हटाए गए फुटेज को स्कैन करेगा और आपके सामने दिखाएगा, नहीं, ऐसा नहीं है।

 उसके लिए आपको प्रीमियम संस्करण खरीदना होगा क्योंकि यदि कोई कंपनी आपको मुफ्त में उत्पाद प्रदान करती है तो इसका मतलब केवल यह हो सकता है कि उत्पाद वह नहीं है, आप उत्पाद हैं। डेटा, आदमी। समझना। तो हाँ, आवेदन उपयोगी है और आप इसे आजमा सकते हैं। 

2. photo recovery

अगले एप्लिकेशन का नाम है फोटो रिकवरी, यह पहले जैसा ही है। यह आपसे कुछ अनुमति मांगेगा और आपके अनुमति देने के बाद यह स्कैन करना शुरू कर देगा और यह ठीक भी काम करता है। और उसने वही किया, आप देख सकते हैं कि यह हर तस्वीर नहीं दिखाता है, लेकिन केवल वही जिन्हें मैंने हटा दिया है। इसने मुझे कुछ हटाई गई तस्वीरें दिखाईं और फिर मैंने उन्हें फिर से प्राप्त किया। खैर अगर हम रिकवरी की बात कर रहे हैं तो कुछ पैसे क्यों नहीं वसूले जाते? पैसे की रिकवरी इस अर्थ में होती है कि जब आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, तो जब आप कोई चीज खरीदते हैं तो आप पैसे दे रहे होते हैं, जो कीमतें वे दिखाते हैं। तो क्या हुआ अगर आप जिस कीमत का भुगतान कर रहे हैं, उस कीमत का एक प्रतिशत कैशबैक के रूप में आपके पास आता है? और इसके लिए आपको कैशकरो ऐप का उपयोग करना होगा जिसका प्लस पॉइंट यह है कि इस एप्लिकेशन में आप बहुत सारे ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म देख सकते हैं और इसके कारण आपको उन ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के किसी भी ऐप को इंस्टॉल नहीं करना पड़ेगा जैसा आप कर सकते हैं यहां से सीधे खरीदारी करें। यह एक बहुत ही भरोसेमंद ऐप है क्योंकि रतन टाटा जी ने इस ऐप में बहुत निवेश किया और इसे फंड किया। कैशबैक के लिए आपको बस एप्लिकेशन खोलना होगा और फिर उस शॉपिंग प्लेटफॉर्म को चुनना होगा जिस पर आप खरीदारी करना चाहते हैं।

जैसे Amazon पर टैप करें और टैप करने के बाद अपने आप पांच प्रतिशत कैशबैक एक्टिवेट कर दें। कोई भी उत्पाद खरीदें और आपको पांच प्रतिशत मिलेगा। और ख़रीदने के बाद, जब उत्पाद आप तक पहुँचता है और वापसी की अवधि समाप्त होने के बाद, आपको अपना कैशबैक प्राप्त होगा। इतना सरल है। आप रेफर करके भी पैसा कमा सकते हैं, बस अपना रेफ़रल लिंक बनाएं और फिर जिसे आप चाहते हैं उसे भेजें। एक बार इसे संदर्भित करने के बाद, मान लीजिए कि आप ए हैं और आपने जिस व्यक्ति को संदर्भित किया है वह बी है तो बी की दुकानों के रूप में, इसका दस प्रतिशत हमेशा ए को दिया जाएगा। और अगर आप कैशकरो में पहली बार साइन अप करते हैं तो प्रोमो कोड के रूप में साइन अप करने के लिए SKY25 का उपयोग करें और 25 रुपये का तत्काल बोनस प्राप्त करें। नहीं तो आप चाहें तो नीचे दिए गए डिस्क्रिप्शन में दिए गए लिंक पर भी क्लिक करके पहली बार साइन अप कर सकते हैं तो आपको 25 रुपए का इंस्टेंट बोनस भी मिलेगा। तो चेक आउट करें।

3. media recovery

तो अगला आवेदन मीडिया रिकवरी है। मेरे बाल लंबे हो रहे हैं। मीडिया रिकवरी भी काफी प्रोफेशनल एप्लीकेशन है और आजकल प्लेस्टोर पर इसके बारे में विज्ञापन हैं। कई लोग इसे अच्छी रेटिंग भी दे रहे हैं. यानी यह अच्छा काम कर रहा है। यह भी उसी प्रक्रिया में काम करता है, पहले यह स्कैन करता है और यह डेटा एकत्र करता है

4. Dumpster

 और एक और समान एप्लिकेशन है जिसे डिस्कडिगर कहा जाता है और यह भी वही काम करता है। आप जानते हैं कि मुख्य बात क्या है? जैसा कि मैंने आप सभी को इन एप्लिकेशन के लिए उल्लेख किया है, ये चार एप्लिकेशन और पांचवां आ रहा है, चिंता न करें। वे एप्लिकेशन पूरी तरह से कूड़ेदान की जांच करते हैं और वहां से सब कुछ एकत्र करते हैं और यह भी काम करता है, जैसे कभी-कभी प्रतियां बनाई जाती हैं, इसलिए यह उसे भी कॉपी करता है और आपको खुश करने के लिए किसी भी तरह से आपके सामने दिखाता है। तो ये सीमाएँ हैं, उन्हें दिखाने के लिए एक फ़ुटेज या डेटा पैक करना होगा

5. Recovery Software

इसलिए यह उसे भी कॉपी करता है और आपको खुश करने के लिए किसी भी तरह से आपके सामने दिखाता है। तो ये सीमाएं हैं, उन्हें आपके सामने दिखाने के लिए एक फुटेज या डेटा पैक करना होगा। अन्यथा आपका डेटा एकत्र करना और इसे आपके सामने निःशुल्क पेस्ट करना संभव नहीं है। जैसे मैंने चेक किया था, मैंने एक तस्वीर खींची थी, और स्कैन करने के बाद मैंने इसे चेक किया और यह मुझे डिलीट करने के बाद यह दिखा रहा था। सामान्य हटाना। उसके बाद जब मैंने इसे ट्रैश बिन से स्थायी रूप से हटा दिया, तो यह सचमुच पुनर्प्राप्ति ऐप से गायब हो गया। मैं इसे वास्तव में नहीं देख सका। तो मुझे पता चला कि, वे कुछ भी अच्छा नहीं दे सकते। मेरा मतलब है सेवा। इसलिए केवल सत्यापित, सशुल्क सॉफ़्टवेयर ही आपको सर्वोत्तम सेवा प्रदान कर सकते हैं। और अब आप कहेंगे, यार फिर वीडियो क्यों? 

देखिए, भविष्य में, यदि आपके द्वारा कोई डेटा डिलीट हो जाता है और आप किसी भी तरह उसका बैकअप चाहते हैं, तो मैं आपको सुझाव दूंगा कि अभी, डंपस्टर एप्लिकेशन इंस्टॉल करें जो कि प्लेस्टोर में उपलब्ध है। अगर हम इसे स्थापित करते हैं तो क्या होगा? यह होगा। हमारे कंप्यूटर में एक रीसायकल बिन होता है, अगर आप गलती से कोई फाइल डिलीट कर देते हैं तो वह रीसायकल बिन में स्टोर हो जाती है। यह डंपस्टर ऐप आपके स्मार्टफोन में एक समान रीसायकल बिन बनाता है। तो आपके द्वारा इसे स्थापित करने के बाद, और यदि आपने कोई डेटा हटा दिया है, तो यह यहां डंपस्टर में दिखाई देगा।

और इसके अलावा मुझे इस समय ऐसी कोई भी मुफ्त ऐप नहीं दिख रही है जिसमें ऐसी विशेषताएं हों कि आपने कुछ हटा दिया और यह आपके सामने दिखाता है। और शायद एक है लेकिन इसका भुगतान किया जाएगा। यह याद रखना। वैसे भी मैंने विवरण बॉक्स में सभी एप्लिकेशन के लिंक प्रदान किए हैं ताकि आप जाकर चेकआउट कर सकें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post